Columbus, Ohio, United States +91 8083808088

Share

चंडीगढ़ विश्वविद्यालय छात्रावास वायरल वीडियो

अपने गर्ल्स हॉस्टल से आपत्तिजनक वीडियो के कथित लीक पर कार्रवाई की मांग को लेकर छात्रों के भारी विरोध के बाद, चंडीगढ़ विश्वविद्यालय प्रशासन ने आज लड़कियों के छात्रावास वार्डन राजविंदर कौर को छात्रों के साथ कथित दुर्व्यवहार के लिए निलंबित कर दिया। यूनिवर्सिटी को भी शनिवार तक छात्रों के लिए बंद कर दिया गया है।

पंजाब के पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देश पर वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी गुरप्रीत देव की निगरानी में तीन सदस्यीय महिला विशेष जांच दल भी इस घटना की जांच के लिए गठित किया गया है। शांति की अपील करते हुए और लोगों से सोशल मीडिया पर अफवाहों से बचने का आग्रह करते हुए, एक वीडियो में शीर्ष पुलिस अधिकारी ने आश्वासन दिया कि सभी संबंधित लोगों की गोपनीयता और गरिमा का सम्मान किया जाएगा।

हॉस्टल वार्डन, जिसे एक वायरल वीडियो में गिरफ्तार लड़की का सामना करते हुए देखा गया था, जिस पर कथित तौर पर विश्वविद्यालय के बाहर पुरुषों को वीडियो भेजने का आरोप लगाया गया था, ने कथित तौर पर पुलिस को मामले के बारे में तुरंत सूचित नहीं किया। जब छात्रों ने विरोध शुरू किया तो उसने कथित तौर पर छात्राओं को डांटा भी।
इस मामले में अब तक तीन लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। शिमला निवासी आरोपी लड़की और उसके प्रेमी को छात्रों के भारी विरोध के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। तेईस साल का सनी मेहता एक ट्रैवल एजेंसी में काम करता है। एक दूसरे व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया गया है, जो एक बेकरी में काम करता है। उनकी भूमिका अभी स्पष्ट नहीं है।

जिला प्रशासन और पुलिस द्वारा आरोपों की निष्पक्ष और पारदर्शी जांच का आश्वासन दिए जाने के बाद छात्रों ने आज सुबह अपना विरोध प्रदर्शन समाप्त कर दिया।

पुलिस ने कल शाम बताया कि पंजाब के मोहाली में छात्रावास विश्वविद्यालय में लड़कियों के अश्लील वीडियो लेने और जारी करने के आरोपी महिला छात्र के फोन में केवल चार वीडियो मिले हैं। लेकिन ये सभी इस महिला के हैं जो उसने अपने प्रेमी को भेजी थी, मोहाली के शीर्ष पुलिस अधिकारी नवरीत सिंह विर्क ने कहा। विश्वविद्यालय में कोई आत्महत्या का प्रयास भी नहीं हुआ है, जैसा कि प्रदर्शनकारी छात्रों का दावा है। उन्होंने कहा कि उनका दावा है कि जिन वीडियो को प्रसारित किया जा रहा है, वे अभी तक नहीं मिले हैं।

चंडीगढ़ विश्वविद्यालय के छात्रों ने पुलिस के निष्कर्षों को स्वीकार करने से इनकार कर दिया है कि इस बात का कोई प्रथम दृष्टया सबूत नहीं है कि छात्र ने छात्रावास के बाथरूम में अन्य महिलाओं के अश्लील वीडियो लिए थे।

"अफवाहों" को लेकर विश्वविद्यालय परिसर में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए थे कि कई महिला छात्रों के लगभग 60 वीडियो रिकॉर्ड किए गए थे। छात्रों ने दावा किया कि प्रशासन आत्महत्या के मामलों को छिपाने की कोशिश कर रहा है।

पुलिस ने बार-बार दावा किया है कि आत्महत्या का कोई प्रयास नहीं किया गया था और उन्हें अब तक कोई अन्य वीडियो नहीं मिला है, सिवाय आरोपी की अपनी रिकॉर्डिंग के जो उसके प्रेमी को भेजी गई थी।

विश्वविद्यालय ने एक आधिकारिक बयान में यह भी कहा है कि "एक लड़की द्वारा शूट किए गए व्यक्तिगत वीडियो को छोड़कर किसी भी छात्र का कोई आपत्तिजनक वीडियो नहीं बनाया गया था, जिसे उसने अपने प्रेमी के साथ साझा किया था"।

Leave A Comment

Request Callback

Happy Birthday

Top 5 Centres

Highest grossing centres in last 30 days

© ACI
Designed by Celick Technologies (P) Ltd.